How to reach CSIR-CEERI, Pilani

सीएसआईआर-सीरी, पिलानी, पिलानी बस स्टैंड से लगभग 1.5 किमी दूर है। पिलानी पहुँचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है।

दिल्ली से कार/टैक्सी द्वारा यात्रा: आप किस मार्ग से यात्रा कर रहे हैं इसे देखते हुए दूरी 190-220 किमी तक है। यात्रा की अवधि लगभग 4.5 घंटे है। दिल्ली में आप अपनी यात्रा कहाँ से शुरू कर रहे हैं इसके अनुसार पिलानी पहुँचने के निम्नलिखित मार्ग हैं:-

  • दिल्ली-बहादुरगढ़-झज्जर-दादरी-लोहारू-पिलानी।
  • दिल्ली-मानेसर-धारूहेड़ा-रेवाड़ी-महेंद्र गढ़-सतनाली-लोहारू-पिलानी।
  • दिल्ली-मानेसर-धारूहेड़ा-रेवाड़ी-नारनौल-सिंघाना-चिड़ावा-पिलानी।
  • दिल्ली-बहादुरगढ़-रोहतक-भिवानी-लोहारू-पिलानी।

दिल्ली से बस से यात्रा: यदि आप सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करना पसंद करते हैं, तो आपको अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी), कश्मीरी गेट या धौला कुआँ से बस पकड़नी होगी। दिल्ली से पिलानी के लिए सुबह 5:30 बजे से 10:30 बजे के बीच प्रायः लगातार बसें हैं।

दिल्ली से ट्रेन से यात्रा: दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से लोहारू (पिलानी से 24 किमी) तक ट्रेनें लगभग 3 घंटे लेती हैं। आप अपनी यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेन का समय जानने के लिए रेलवे समय-सारणी देखें।

जयपुर से कार / टैक्सी से यात्रा: दूरी 230 किमी है और समय लगभग 5 घंटे लगते हैं। सड़क मार्ग जयपुर-चोमू-रींगस-सीकर-नवलगढ़-झुंझुनू-चिड़ावा-पिलानी है।

जयपुर से बस से यात्रा: यदि आप सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करना पसंद करते हैं, तो आपको बस स्टेट बस टर्मिनल (सिंधी कैंप), जयपुर से पकड़नी होगी। पिलानी से जयपुर के लिए सुबह 4:00 बजे से मध्यरात्रि तक प्रायः लगातार बसें हैं।

जयपुर से ट्रेन से यात्रा: जयपुर से चिड़ावा (पिलानी से 16 किमी) या लोहारू (पिलानी से 24 किमी) तक ट्रेनें उपलब्ध हैं।