प्रगत पैकेजिंग समूह

परिचय

  • प्रगत पैकेजिंग समूह, डिजाइन रणनीति के परिकल्पन और स्मार्ट-संवेदकों की पैकेजिंग के लिए उन्नत तकनीकों का विकास करता है। विश्वसनीय स्मार्ट-संवेदक मॉड्यूल के पैकेजिंग में प्रत्येक प्रकार के संवेदक के लिए विशिष्ट पैकेजिंग के साथ ही उपकरणों और संवेदकों का एकीकरण भी शामिल होता है। विकसित की जा रही क्षमताएं निम्नानुसार हैं: निम्न-तापमान वाले कोफ़ायर्ड सिरेमिक (एलटीसीसी) आधारित एकीकृत पैकेजिंग पद्धति, अनुकूलित पैकेजिंग और उन्नत सामग्री।
  • यह समूह सक्रिय रूप से मोटी-फिल्म एल्यूमिना और एलटीसीसी आधारित माइक्रोसर्किट्स और अनुप्रयोग आधारित हॉटप्लेट्स के डिजाइन और निर्माण में भी शामिल है।

अनुसंधान क्षेत्र

  •  उपकरणों के पर्यावरणीय और यांत्रिक संरक्षण के सहयोजन में उच्च घनत्व पैकेजिंग के लिए संरचित एलटीसीसी के 3-डी एकीकरण के साथ एकीकृत पैकेजिंग की पद्धति। रिवर्स डैम-एंड-फिल और उन्नत सिरेमिक तकनीकों का उपयोग करके सूक्ष्मसंवेदकों की अनुकूलित पैकेजिंग। बेहतर बिजली अपव्यय क्षमता के साथ कुशल तरीके से ऊष्मा हटाने और तापीय प्रबंधन के लिए स्टैगर्ड आधारित प्रणालियों को शामिल करते हुए उपकरणों की पैकेजिंग।
  • विशिष्ट हीटिंग अनुप्रयोगों, उन्नत अंतःसंबधन और समतापीय घनीकरण, मोटी-फिल्म इलेक्ट्रोड और अन्य घटकों को मूर्त रूप देने के लिए एलटीसीसी माइक्रो-हॉटप्लेट और मोटी-फिल्म हीटर।
  • स्मार्ट सामग्रियों और एलटीसीसी और सिरेमिक प्लेटफॉर्म पर संरचनाओं की खोज; कार्बनिक, अकार्बनिक और मिश्रित सब्सट्रेट; उन्नत कार्यात्मक सामग्री; लक्षण वर्णन और विश्वसनीयता विश्लेषण; उपकरणों के उपचारात्मक / वैक्यूम सीलिंग के लिए क्षमता निर्माण।

अधिदेश

  • संवेदकों से इष्टतम कार्यनिष्पादन प्राप्त करने के लिए पैकेजिंग आवश्यकताएं बहुत महत्वपूर्ण और निर्णायक होती हैं। अक्सर इन पैकेजों को विशेष रूप से निर्मित किया जाता है। यह समूह स्मार्ट संवेदकों के लिए ऐसे समाधान प्रदान करता है। यह समूह विशिष्ट तापन अनुप्रयोगों के लिए हॉटप्लेट विकसित करने में भी शामिल है।